लॉकडाउन के बीच, राहत की रेल! - The Beats

Hot

Post Top Ad

Sunday, May 10, 2020

लॉकडाउन के बीच, राहत की रेल!

Photo Credits - Saurabh Pandey
लेख - सौरभ पांडे

कोरोना काल में जब लोगों का पलायन एक भीषन रुप ले रहा था , उसी बिच रेलवे की तरफ से जिसमें रेलवे ने कुछ जगहों के लिए पैसेंजर ट्रेनें चलाने की बात कही है । यह ट्रेने 12 मई 2020 से पटरियों पर दौडेगीं । जिसकी बुकिंग 11 मई 2020 शाम 04 बजे से शूरु होगी । इन ट्रेनों के टिकट की बुकींग सिर्फ आई आर सी टी सी की वेबसाईट और मोबाईल ऐप के जरिए की जाएंगी । इन ट्रेनों के सभी कोच एसी के होंगे और इनका किराया राजधानी के बराबर होगा साथ ही काफी सिमीत स्टॉप होंगे । इन टिकटों में तत्काल या प्रिमीयम तत्काल का कोई प्रावधान नहीं होगा ।  

शुरुआती दिनों के लिए 15 स्थानों और 15 जोड़ी में ट्रेने दौडेगी । इसकी शुरुआत  नई दिल्ली से डिब्रगढ़ , हावड़ा , अगरतला , पटना , बिलासपुर , रांची , चेन्नई , भुवनेश्वर , सिकंदराबाद , बेंगलुरु , तिरुअनंतपुरम , मडगावं , मुंबई सेंट्रल , अहमदाबाद और जम्मू तवी के लिए ट्रेने चलाई जाएंगी ।

यात्रा के लिए रेलवे का केहना है की स्टेशन के टिकट बुकिंग काउंटर बंद रहेंगे । साथ ही प्लेटफॉर्म टिकट या किसी भी तरह के टिकट जारी नहीं किए जाएंगे । इसी के साथ यात्रा के दौरान चेहरा कवर करना अनिवार्य होगा , इसके अलावा प्रस्थान के पहले यात्रियों की सक्रीनिंग की जाएगी और केवल उन्हें यात्रा करने की इजाजत मिलेगी जिनमें संक्रमण के कोई लक्षण नहीं पाए जाएंगे।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

Your Ad Spot